sapne me yamraj dekhna kaisa hota hai

sapne me yamraj dekhna kaisa hota hai


sapne me yamraj dekhna। सपने में यमदेव को देखना

        sapne me yamraj dekhna का स्वप्न एक बुरा स्वप्न माना जाता है। सपने देखना एक सामान्य बात है , हर कोई व्यक्ति कभी कभार सपना तो जरूर देखता ही है। कई बार हम नींद में देखे सपने को याद रख पाते हैं तो कई बार भूल भी जाते हैं। कई बार हमें अच्छे सपने आते हैं तो कई बुरे सपने भी आते हैं, तो कई बार सपने में हम इसी चीजें भी देख लेते हैं जिसे देखकर हम डर भी जातें हैं।

      आज हम यहां पर बात करने जा रहे हैं sapne me yamraj dekhna का क्या मतलब होता है।  तो में आप सभी लोगों को पहले ये बतादु की स्वप्न ज्योतिष के अनुसार सपने में अलग अलग अवस्था में यमराज को देखने का मतलब भी अलग अलग ही होता है तो इस बारे में पूरा जानने के लिए इसे पुरा जरुर पढ़े।

     हमारे शास्त्रों के अनुसार यमदेव , भगवान सूर्य और देवी संध्या के पुत्र हैं। इन्हें मौत यां फिर प्राण के देवता भी कहा जाता है। हमारी हिन्दू धर्म की मान्यता के अनुसार जब भी कोई जीव मर जाता है तब उसके प्राण लेने के लिए यमदूत आते है। कुछ लोग यमदेव को उनके कार्य की वजह से देवता नहीं मानते पर ऐसा नहीं है। यमदेव को भी भगवान ने ये प्राण हरने  का कार्य सौंपा है और यमदेव भी देवता ही है।

sapne me yamraj dekhna
sapne me yamraj dekhna

sapne me yamraj dekhna। सपने में यमराज देखना :

      जब भी कोई व्यक्ति सपने में यमराज को देखता है तो वो डर जाता है, कि उसके साथ क्या होगा लेकिन ऐसा नहीं है। सपने में सामान्य स्थिति में यमराज को देखना स्वप्न ज्योतिष के अनुसार अच्छा संकेत माना जाता है। इसका मतलब है यदि आपके परिवार में कोई बीमार है तो उन्हें बहोत जल्द ही स्वास्थ्य लाभ होने वाला है और वो ठीक हो जायेगा।

इसे भी पढ़ें- sapne me periods dekhna kaisa hota hai

sapne me peshab dekhna kaisa hota hai

kartik purnima ka mahatva। कार्तिक पूर्णिमा का महत्त्व

sapne me bindi dekhna kaisa hota hai। Svapn jyotish

sapne me yamraj se baat karna। सपने में यमराज से बात करना :

      यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को यमराज से बात करते हुए देखता है। तो इसमें डरने की कोई बात नहीं है इसे स्वप्न ज्योतिष के अनुसार शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है आपकी आयु में वृद्धि होने वाली है। आपके ऊपर आने वाला संकट टल गया है। यां फिर आप किसी बुरी घटना से बच गए हैं।  

यह भी पढ़े- sapne me saap dekhna kaisa hota hai

Narak ke kitne dwar। नरक के कितने द्वार है

Mansik durbalta ke lakshan kya hai

sapne me Yamraj ka yampash fenkana।  सपने में यमराज का आपके ऊपर यमपाश का फेंकना :

    जब कोई व्यक्ति सपने में ये देखता है कि वो खुद मर गया है और उसके प्राण नहीं निकल रहे और यमराज आकर उनके ऊपर यमपाश फेंकते है। तो इसे स्वप्न ज्योतिष के अनुसार अच्छा संकेत नहीं माना जाता। इसका मतलब है आप अभी कुछ अधार्मिक यां कोइ बुरा काम कर रहे हैं। इसलिए यमराज आपको चेतावनी दे रहे हैं तो सुधर जाएं वरना निकट भविष्य में आपको किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

sapne me yamraj ka pukarana। सपने में यमराज का पुकारना :

    जब भी कोई व्यक्ति सपने में ये देखता है कि यमराज उसे पुकार रहे हैं तो ये सपना स्वप्न ज्योतिष के अनुसार बहुत ही शुभ माना गया हैं। ये सपना आपके साथ कोई अच्छी घटना घटने का संकेत दर्शाता हैं। यदि कोई बीमार व्यक्ती ये सपना देखता है तो उसे तुरंत ही स्वास्थ्य लाभ हो सकता है।

sapne me yamraj ko vapas lautate dekhna। सपने में यमराज को वापस लौटते देखना :


 
    कोई व्यक्ति यदि अपने सपने में ये देखता है कि यमराज उसके घर से खाली हाथ लौट के ज रहें हैं। तो इस स्वपन को भी स्वप्न ज्योतिष के अनुसार बहुत शुभ माना गया है। ये सपना दर्शाता हैं कि आप बहुत ही भाग्यशाली व्यक्ति है। आपके पुण्य कर्म भी अच्छे है।

   आमतौर पर sapne me yamraj dekhna लोगों कि नजर से तो अच्छा नही माना जाता है। पर स्वपन ज्योतिष के अनुसार यमराज का सपने में कुछ कुछ स्थिति में देखना शुभ माना जाता है।

धन्यवाद् 

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram
WeChat
WhatsApp