sapne me khud ko nirvastra dekhna kaisa hota hai

sapne me khud ko nirvastra dekhna kaisa hota hai

sapne me khud ko nirvastra dekhna। See yourself nude in dreams। सपने में ख़ुद को निर्वस्त्र देखना



          sapne me khud ko nirvastra dekhna का सपना एक आम सपना माना गया है।   सपने देखना एक आम बात है, हर एक व्यक्ति नींद में कभी ना कभी सपना तो जरूर देखता है। सपनो की दुनिया भी बड़ी विचित्र दुनिया है, सपने में कई बार व्यक्ति इसी चीजें या इसी घटनाएं भी देख लेता है।  जिसका उसकी वास्तविक जीवन के साथ कुछ तालमेल नहीं होता। पर स्वप्न ज्योतिष कहता है कि सपने में देखी हुई चीजों का हमारी वास्तविक जिंदगी पर प्रभाव जरूर पड़ता है।

sapne me khud ko nirvastra dekhna
sapne me khud ko nirvastra dekhna

sapne me kisi stri ko nagn dekhna।   sapne me khud ko nirvastra dekhna।

      हम यहां पर बात करने जा रहे हैं sapne me kisi stri ko nagn dekhna यां फिर sapne me khud ko nirvastra dekhna का क्या मतलब होता है। सपने में अलग अलग अवस्था में खुद को या फिर किसी अन्य व्यक्ति या स्त्री को अलग अलग अवस्था में निर्वस्त्र देखने का मतलब भी अलग अलग होता है। तो इस विषय में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए इस लेख को last तक ज़रुर पढ़े।

   लोगों को विभिन्न तरह के सपने आते रहते हैं। कई बार व्यक्ति सुबह उठकर याद करता है कि रात को कोनसा सपना देखा था। कई बार व्यक्ति रात के सपने को लेकर सोच ने लगता है कि ये कैसा अजीब सपना था। अलग अलग व्यक्तियों को अलग अलग सपने आते रहते हैं। कुछ व्यक्तियों को सपने में कुछ घटनाएं दिखती है तो कुछ लोगों को कुछ अलग घटना दिखती है।

   दुनियां में ऐसे भी अनेकों लोग भी हैं जो कि रात को नींद में देखे गए सपनों को सिर्फ एक कल्पना मात्र ही मानते हैं। कई सारे लोग सपनों में विश्वास बी नहीं करते, कुछ लोगों का मानना यह भी होता है कि सपनों का फल जैसा कुछ नहीं होता। ये तो अलग अलग व्यक्तियों के ऊपर डिपेंड करता है कि उसकी मान्यता कया है। कुछ लोग स्वप्न फ़ल को कोई महत्त्व ही नहीं देते हैं। तो कुछ लोग इसे अंध विश्वास भी कहते हैं।

यह भी पढ़े- sapne me peshab dekhna kaisa hota hai

valentine day in hindi।Valentine day 2021

sapne me periods dekhna kaisa hota hai

  sapne me bindi dekhna kaisa hota hai। Svapn jyotish

  यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को निर्वस्त्र देखता है। तो उसे थोड़ी गभराहट होने लगती है कि इस सपने का मतलब क्या होगा। तो में आपको बतादुं की इस स्वप्न का अर्थ शुभ नहीं माना जाता ये आपके जीवन में आने वाली बीमारियों की और इशारा करता है। यां फिर ये सपना का दुसरा अर्थ है कि आपके परिवार में कोई समस्या आ रही है।

sapne me kisi stri ko nagn dekhna
sapne me kisi stri ko nagn dekhna

sapne me kisi stri ko nagn dekhna। किसी स्त्री या लड़की को सपने में निर्वस्त्र देखना।

     यदि कोई व्यक्ति सपने में किसी स्त्री या फिर किसी लडकी को निर्वस्त्र देखता है। तो ये सपना भी स्वप्न ज्योतिष के अनुसार अच्छा संकेत नहीं माना जाता। इसका मतलब है उसे भी कोई बीमारी होने के संकेत है। यां फिर उस लड़की यां औरत के घर में भी कोई परेशानी आ सकती है।

यह भी जरुर पढ़े- Sapne me ladki dekhna kya hota he

Sapne me ladka dekhna kaisa hota hai

Kisi bhi samsya ka samadhan kaise kare

sapne me dusre ko nagn dekhna। किसी अन्य व्यक्ति को सपने में निर्वस्त्र देखना :

    सपने में किसी अन्य व्यक्ति को निर्वस्त्र देखने का मतलब अशुभ माना जाता है। इसका मतलब है उस व्यक्ति को भविष्य में किसी शारीरिक कष्टों का सामना करना पड सकता है। यां फिर उस व्यक्ति को निकट भविष्य में अपने व्यापार, बिजनेस नौकरी यां फिर घर परिवार में किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

  स्वप्न ज्योतिष के अनुसार यां फिर स्वपन शास्त्र के अनुसार sapne me khud ko nirvastra dekhna एक अच्छा सपना नहीं माना जाता है। स्वप्न ज्योतिष कहता है कि ये सपना किसी समस्या कि आने कि निशानी भी है।

धन्यवाद 

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram
WeChat
WhatsApp